The 2-Minute Rule for पुरुषों के लिए हेयर केयर टिप्स

Wiki Article



ऑइली स्किन का मतलब है कि आपकी त्वचा चिपचिपी महसूस होती है। इस तरह की त्वचा पर एक्ने ब्रेकआउट होने की आशंका रहती है। तैलीय त्वचा ज्यादा सीबम निर्माण का परिणाम है।

अपने बालों का रेग्युलर केयर तो आप करते ही होंगे। रेग्युलर केयर का मतलब है कि आप बालों को समय-समय पर शैंपू से धोते ही होंगे। बालों में कंघी करते होंगे। तेल से मालिश भी करते होंगे। मुमकिन है कंडीशनर आदि का भी इस्तेमाल करते हों। अपने खान-पान के प्रति शायद आप उतने केयरलेस भी न हों। इतना सब जब आप करते ही होंगे, तो बस एक कदम हेल्दी हेयर की दिशा में और बढ़ाने की कोशिश कीजिए।

डॉ आमिर खान एन एच एस के वजन घटाने के इंजेक्शन के बारे में बताते हैं

इंदौर में यहां मिलती है सबसे सस्ती चाय,छात्रों की पहली पसंद बिहारी बाबू की चाय

एलोवेरा जेल दो मुंहे बाल के लिए बेहद फायदेमंद मॉइस्चराइज़र है। इसके अलावा ये बालों का विकास करता है और बालों को झड़ने से रोकता है। (और पढ़ें - दो मुंहे बालों के उपाए)

बालों के टूटने, डैंड्रफ, हेयर फॉल जैसी परेशानियों का एक कारण शरीर में पानी की कमी भी हो सकती है। इसलिए, पानी का पर्याप्त मात्रा में सेवन करें। पानी में प्राकृतिक तौर पर मिनरल्स होते हैं जो कई तरह के बैक्टीरिया और वायरस का सफाया कर देते हैं।

नारियल के तेल में आप शहद मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। शहद में मौजूद अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड बालों की लोच बनाये रखता है और क्षतिग्रस्त बालों को ठीक करता है। (और पढ़ें - बाल सीधे कैसे करे)

अभी विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है। खेल की दुनिया के सितारे अपने लुक्स के प्रति भी उतने ही अलर्ट नजर आ रहे हैं, जितने कि अपने परफॉरमेंस के प्रति। यकीन न हो तो कैप्टन कोहली से लेकर पूर्व कैप्टन 'कूल' एमएस धोनी तक की हेयर स्टाइल, बीयर्ड स्टाइल, मुस्टैच स्टाइल पर एक निगाह मार लीजिए, यकीन हो जाएगा। इसमें कोई शक नहीं कि टीनएजर्स से लेकर यंग चैप तक अब लंबे हेयर स्टाइल को फॉलो कर रहे हैं। बालों के लेटेस्ट स्टाइल में डेवलप करने के लिए वे पहले रिसर्च करते हैं, ब्यूटी एक्सपर्ट के साथ सिटिंग ऑर्गेनाइज करते हैं click here और खास स्टाइल को अपनाने के लिए अच्छी खासी रकम खर्च करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। तो दोस्तों, अगर आप इस ट्रेंड के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और अपने हेयर लुक्स को बढ़ाना चाहते हैं, तो बालों की देखभाल के ये बेहतरीन टिप्स आप सभी के लिए बेहद कारगर साबित होंगे। आइए जरा इन खास हेयर टिप्स पर गौर फरमाएं।

अंडे का सफेद भाग विटामिन और खनिज से भरपूर होता है और ये आपके स्वस्थ को ही नहीं सुधारता बल्कि इससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल भी कम होते हैं। (और पढ़ें - सीने के बाल हटाने के घरेलू उपाय)

हेयर डैमेज जब होता है तो आपके बाल बहुत बुरे दिखने लगते हैं। इसके कई कारण होते हैं, जिन्हें दूर करके ही आप अपने बालों को आगे और डैमेज होने से बचा सकते हैं। सही हेयर केयर रूटीन, सही प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल और होममेड मास्क लगाने से डैमेज हेयर को वापस अपनी पहले की स्थिति में आने में मदद मिलती है। उपरोक्त बताए गए डैमेज हेयर केयर टिप्स की मदद से आपको अपने डैमेज बालों को ठीक करने में सफलता हासिल होगी।

घुंघराले बालों को सीधा करने का तरीका उपाय और नुस्खा

रिलेशनशिप मेरिज & सेक्स रिलेशनशिप टिप्स सेक्स एजुकेशन सेक्स बीमारी

हम आपको कभी स्पैम नहीं करेंगे, आप कभी अनसब्सक्राइब कर सकते हैं।

इसके अलावा बालों को जड़ से मजबूत बनाने और हेल्दी रखने के लिए ऑलिव ऑयल, बादाम का तेल या कैस्टर ऑयल से हेयर मसाज करें.

Report this wiki page